क्या भारत ऑस्ट्रेलिया में ICC वर्ल्ड कप 2022 जीत पाएगा | T20 Cricket World Cup

क्रिकेट बैटिंग करने वाले सट्टेबाजों की नजर क्रिकेट मैच पर बनी रहती हैं। उनकी नजर से एक भी मैच नहीं छूटता हैं। मैच से जुड़ी सारी जानकारी इन्हे क्रिक्रेट बैटिंग साइट पर उपलब्ध हो जाती हैं। भारत में आज क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त करना आसान हो चुका हैं फिर चाहे आपको कुछ भी करना हो। क्रिकेट मैच कब होगा कहां होगा किसके बीच मुकाबला होगा सारी जानकारी प्राप्त हो जाती हैं। इंडियन बैटिंग साइट को पसंद करते हैं जो लोग क्रिकेट के लाइव स्कोर देखना चाहते हैं, वह यहां से देखते हैं।

dhoni looking to the sky in ipl match

ऑनलाइन क्रिकेट बैटिंग करने के लिए कुछ टिप्स को फॉलो करना होता हैं और यह टिप्स आपको बेस्ट भारतीय क्रिकेट बैटिंग साइट्स पर आसानी से मिल जाती हैं। क्रिकेट मैच पर भविष्यवाणी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता हैं लेकिन फिर भी आने वाले मैच पर भविष्यवाणी की जाती है, तो वही काफी बार यह भविष्यवाणी सही भी निकलती हैं। अगर आप भी आज वाले मैच ICC T20 विश्व कप से जुड़ी प्रिडिक्शन के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं।

 

वही पढ़ें जो आप पढ़ना चाहते हैं..

ICC T20 विश्व कप

 

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 का 8 वां संस्करण 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इस मैच में कुल 16 टीमें खिताब के लिए मैच खेलेंगी। पिछले संस्करण में शीर्ष 8 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। अन्य चार टीमों- नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज ने पिछले टूर्नामेंट से जगह बनाई है। दो और टीमों, आयरलैंड और यूएई ने हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप ग्रुप ए क्वालीफायर राउंड से टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है।

 

बता दें कि ICC T20 World Cup 2022 के मुकाबलों के अनुसार, शीर्ष 8 टीमों को 2 समूहों में बांटा गया गया है। 

 

  • ग्रुप A : इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान

 

  • ग्रुप B: भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, 

 

अगर आप इस मैच से जुड़ी भविष्यवाणी के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके लिए शीर्ष टीमों के बारे में जानना होगा। आइए एक नजर डालते हैं उन संभावित टीमों पर जो शीर्ष 4 के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं और अंत में ICC T20 विश्व कप 2022 जीत सकती हैं।

 

टीम इंडिया

 

टीम इंडिया के पास पिछले संस्करण को भूलने का सीजन था। अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद, न्यूजीलैंड से एक और हार के बाद, नीले रंग के पुरुष नॉकआउट चरण में आगे नहीं बढ़ सके। हालांकि, भारत निश्चित रूप से खिताब जीतने वाली टीम में से एक होगी। एक नए कप्तान रोहित शर्मा के साथ , टीम व्यवस्थित दिखती है।

 

विराट कोहली निडर क्रिकेट खेल सकते हैं, इस तथ्य को देखते हुए कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है। भारत के पास किसी भी विपक्ष को खत्म करने की पूरी ताकत है। अगर वे अपनी नसों को पकड़ सकते हैं और पार्क में अपना सही खेल खेल सकते हैं, तो वे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 में देखने वाली टीमों में से एक होंगे।

 

पाकिस्तान

 

हाल ही में समाप्त हुए ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान की यादगार यात्रा रही थी । बाबर आजम के नेतृत्व वाले पक्ष ने दुनिया को दिखाया कि वे क्या करने में सक्षम हैं। वास्तव में, पाकिस्तान एकमात्र ऐसी टीम थी जिसने लीग चरण में कभी भी कोई गेम नहीं हारा, लगातार 5 मैच जीते। लेकिन, वे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गए, जिससे उनके प्रशंसकों की सारी उम्मीदें टूट गईं।

 

उनके बल्लेबाजी क्रम ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हाफिज, शोएब मलिक, आदि के साथ अपार अनुशासन दिखाया है। उनके पास शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली आदि के साथ सभी सिलेंडरों से फायरिंग के साथ सबसे अच्छे तेज आक्रमण हैं। टीमें इस संस्करण में पाकिस्तान को हल्के में लेने का जोखिम नहीं उठा सकती हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया

 

ICC T20 विश्व कप 2021 का गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 जीतने के लिए पसंदीदा के रूप में शुरुआत करेगा। आरोन फिंच के नेतृत्व में टीम ने साबित किया कि वे सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं। उनके पास डेविड वार्नर , फिंच, मैक्सवेल, वेड, स्टोइनिस आदि के साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइनअप में से एक है। ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण, विशेष रूप से तेज गेंदबाज, किसी भी प्रतिद्वंद्वी के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

 

उनके लिए सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि टूर्नामेंट उनके पिछवाड़े में खेला जाएगा, जहां ऑस्ट्रेलिया का हमेशा से दबदबा रहा है।

 

इंगलैंड

 

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 जीतने की उच्च संभावना वाली चौथी टीम इंग्लैंड है। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम पिछले संस्करण के अधिकांश भाग में हावी रही, लेकिन वे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने में असफल रहीं। कागजों पर अगर हम सबसे खतरनाक टीम की बात करें तो वह ताकतवर इंग्लैंड है।

 

वे बहुत गहरी बल्लेबाजी करते हैं और उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं जो बहुत मुश्किल से डेक पर हिट कर सकते हैं और ऑस्ट्रेलियाई विकेटों से अतिरिक्त उछाल पैदा कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड अपनी क्षमता के अनुसार खेलता है, तो उसके पास ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 जीतने  के चांस बने हुए है।

 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 कौन जीतेगा

 

इन 4 टीमों में से केवल दो आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंचेंगी। जानकारी के अनुसार 13 नंबर को मेगा वाइनल होगा। आपके मन में भी विचार चल रहा होगा कि क्या भारत ऑस्ट्रेलिया में ICC वर्ल्ड कप 2022 जीत पाएगा तो यह कहना थोड़ा मुश्किल है लेकिन आंकड़ों और टीमों के अनुसार ऐसा लगता है कि भारत विजय हो सकता हैं।

 

विजेता की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है लेकिन भारत का प्रदर्शन देखने से ऐसा लगता है कि भारत आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 जीत सकता है। हालांकि, क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में आम तौर पर होने वाले उतार-चढ़ाव को देखकर, आपको किसी अन्य टीम को ट्रॉफी उठाते हुए देख  सकते हैं।

 

सट्टेबाजी करते समय आपको दिमाग में यह जरूर रखना है कि कौनसी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। आगे होने वाले  मैच का इंतजार भारत के लोग बड़ी बेसब्री से कर रहे है यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि कौन-सी टीम इसका खिताब अपने नाम कर पाएगी।

 

Navin Rangar

Sometimes I code; sometimes i write about it.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 Desi Indian Search Engines TOP VLOGGERS IN INDIA- BY SUBSCRIBERS 4G vs 5G- कितना फर्क?